hindi

IPL 2021: रोहित शर्मा ने आईपीएल में कप्तानी के इस खास रिकॉर्ड में की गौतम गंभीर की बराबरी, धोनी हैं लिस्ट में टॉप पर

0 14

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रनों से हराकर इस सीजन की अपनी पहली जीत हासिल की. मुंबई ने इस मैच में कोलकाता के जबड़ों से जीत छीन ली. एक समय ऐसा लग रहा था कि कोलकाता की टीम आसानी से यह मुकाबला जीत लेगी. लेकिन राहुल चाहर ने 4 ओवरों में चार विकेट लेकर मुंबई की मैच में वापसी कराई और डेथ ओवरों में जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और कुणाल पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई को जीत दिलाई.

इस मैच में जीत के साथ ही मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने खास मामले में कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर की बराबरी कर ली. बतौर कप्तान आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा ने गौतम गंभीर की बराबरी कर ली. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की आईपीएल में यह 71वीं जीत थी.

गौतम गंभीर की कप्तानी में उनकी टीमों ने भी आईपीएल में 71 मुकाबले जीते. हालांकि आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तानी की है और 110 मैच जीते हैं. धोनी ने आईपीएल में 189 मैचों में कप्तानी की है. वहीं गौतम गंभीर ने आईपीएल में 129 मैचों में कप्तानी की है. जबकि रोहित शर्मा 118 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.