hindi

IPL 2021: 91 रन बनाने वाले केएल राहुल ने खुद को नहीं इन दो खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय, जीत लिया दिल

0 16

आईपीएल सीजन 14 का चौथा मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने जीत हासिल की. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब टीम के कप्तान केएल राहुल की शानदार 91 रनों की पारी की बदौलत 221 रन बनाए और राजस्थान की टीम को जीत के लिए 222 रनों का लक्ष्य दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. लेकिन राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन ने अपनी शानदार शतकीय पारी की बदौलत टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. मैच में जीत हासिल करने के बाद पंजाब के कप्तान राहुल ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में टीम की जीत का श्रेय खुद को ना देते हुए युवा खिलाड़ियों को दिया.

केएल राहुल ने कहा- मैंने कभी भी टीम पर विश्वास करना कम या बंद नहीं किया है. हम जानते थे कि 1-2 विकेट चटकाकर हम मैच में वापसी कर सकते हैं. खेल मेरी वजह से भीइतनी आखिर तक गया. क्योंकि हमने काफी आसान छोड़ें. 11वें-12वें ओवर तक हम अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. वाकई में हमारी लेंथ में निरंतरता नहीं थी. लेकिन हां अभी सीखेंगे.

आगे बात करते हुए राहुल ने कहा कि टीम में काफी टैलेंटेड और स्किल्ड खिलाड़ी खिलाड़ी हैं. उनके साथ खड़े रहना बेहद जरूरी है. जिस प्रकार की पारी हुड्डा ने पारी खेली वो वाक़ई शानदार और काबिलेतारीफ़ थी. आईपीएल में इसी तरह की बेखौफ़ बल्लेबाज़ी की जरूरत होती है. म कई बार ऊप-नीचे भी होते हैं इसलिए हमारे लिए ज़रूरी हो जाता है कि बिना डरे खेलें. मुझे खुशी है कि हमारे खिलाड़ी उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने काफी शानदार बल्लेबाजी की.

मैं हमेशा अहम ओवरों में गेंदबाज़ी के लिए अर्शदीप (Arshdeep Singh) को ही चुनता हूँ और वो भी दबाव की स्थिति को एंजॉय करते हैं. उन्हें मुक़ाबले में बने रहना काफ़ी अच्छा लगता है, इसके अलावा उन्हें अपनी स्किल पर पूरा भरोसा जो कि काफ़ी अच्छी चीज़ है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.