hindi

IPL 2021: आईपीएल की आधी टीमों के कप्तान हैं विकेटकीपर, बटलर ने इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार

0 26

आईपीएल के मौजूदा सत्र में 8 टीमों में से 4 टीमों के कप्तान विकेटकीपर हैं. इसका श्रेय इंग्लैंड के विकेटकीपर और राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया. उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी उनके नक्शे कदम पर चलना चाहते हैं. धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान है. पिछले सीजन में पंजाब ने केएल राहुल को कप्तान बनाया. अब राजस्थान रॉयल्स ने भी संजू सैमसन को कप्तानी सौंपी है और श्रेयस अय्यर की चोट की वजह से दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत संभाल रहे हैं.

बटलर ने कहा- विकेटकीपर कप्तानों के इस चलन का श्रेय धोनी और छठी इंद्री से लिये गए उनके फैसलों को जाता है. वह शानदार कप्तान रहा है और ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो उसकी सफलता को दोहराना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि विकेट के पीछे से कप्तानी करने का अतिरिक्त फायदा मिलता है और उन्हें सैमसन के नेतृत्व में रॉयल्स से इस सत्र में अच्छे प्रदर्शन का विश्वास है.

बटलर ने कहा- विकेटकीपर विकेट के पीछे से पैनी नजर रख सकता है और फैसले लेने में काफी मदद मिलती है. हमारी टीम में काफी विविधता है. संजू सैमसन लंबे समय से राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है और काफी शांतचित्त इंसान है. मुझे यकीन है उनकी कप्तानी से हम अपने खेल का लुत्फ उठाते हुए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

बटलर ने यह भी कहा कि स्टोक्स इस सत्र में हमारी टीम के लिये एक्स फैक्टर साबित होगा. कुमार संगकारा के क्रिकेट निर्देशक के तौर पर टीम से जुड़ने से हमें काफी फायदा होगा. वह महान खिलाड़ियों में से एक हैं और उनके पास बहुत ज्यादा अनुभव है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.