hindi

IPL 2021: उद्घाटन मैच में मुंबई दे सकती RCB को शिकस्त, ये है पांच बड़ी वजह

0 12

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडिया का आईपीएल के 14वें सीजन में पहला मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होना है. आज के मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. हालांकि मुंबई इंडियंस आरसीबी पर भारी पड़ सकती है, जिसके कई कारण हैं.

MI में है स्टार बल्लेबाज

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी काफी मजबूत है. इस टीम में रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. वहीं दूसरी तरफ आरसीबी के पास विराट और एबी डिविलियर्स के अलावा कोई बड़ा बल्लेबाज नजर नहीं है.

हार्दिक और पोलार्ड जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर

मुंबई के पास हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या और कायरन पोलार्ड जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं, जो गेंद और बल्ले से कमाल दिखा सकते हैं. वहीं आरसीबी के पास ग्लेन मैक्सरेल है, जिनका पिछले सीजन में प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था. वाशिंगटन सुंदर के पास ज्यादा अनुभव नहीं है.

गेंदबाजी भी है मजबूत

मुंबई इंडियंस भी काफी मजबूत है. इस टीम के पास जसप्रीत बुमराह, नाथन कूल्टर नाइल, एडम मिल्ने, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट जैसे कई बेहतरीन गेंदबाज हैं. वही आरसीबी की गेंदबाजी अब भी काफी कमजोर नजर आ रही है. इस टीम में डेथ ओवर में विकेट निकालने वाले गेंदबाजों की कमी है.

चिदंबरम स्टेडियम की पिच

चिदंबरम स्टेडियम पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती है. ऐसे में बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है.

मुंबई का पिछला रिकॉर्ड भी कमाल

मुंबई और बेंगलुरु के बीच आईपीएल में 27 मैच खेले गए हैं, जिसमें से मुंबई ने 17 बार जीत हासिल की है. वहीं दोनों टीमों के बीच 2 मैच चैंपियंस लीग में भी खेले गए जिसमें दोनों बार मुंबई ने जीत हासिल की. ऐसे में पिछले रिकॉर्ड से मुंबई का आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.