hindi

IPL 2021: एक टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची, देखें विराट का स्थान

0 14

आईपीएल का 14वां सीजन शुरू होने ही वाला है. इस सीजन में क्रिकेट प्रेमियों की नजरें विराट, धोनी, रैना, रोहित, डेविड वॉर्नर, एबी डी विलियर्स जैसे बल्लेबाजों पर रहने वाली हैं. आज हम आपको आईपीएल इतिहास में एक टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली सूची में पहले नंबर पर आते हैं, जो शुरुआत से ही आरसीबी के लिए आईपीएल खेल रहे हैं. आरसीबी के लिए वह अब तक 192 मैचों में 5878 रन बना चुके हैं और 5 शतक भी लगा चुके हैं.

सुरेश रैना

सुरेश रैना इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा पुणे वॉरियर्स के लिए भी खेले चुके हैं. रैना ने सीएसके के लिए खेलते हुए 4527 रन बनाए हैं.

एबी डी विलियर्स

एबी डी विलियर्स इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं, जो कई सालों से आरसीबी के लिए आईपीएल खेल रहे हैं. डिविलियर्स आरसीबी के लिए आईपीएल में 4178 रन बना चुके हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान है जो इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं. रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में अब तक 4060 रन बना चुके हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में पांचवें नंबर पर आते हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में 4058 रन बना चुके हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम तीन बार आईपीएल का खिताब भी जीत चुकी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.