hindi

IPL 2021 में खेले बिना भी श्रेयस अय्यर को मिलेगी पूरी सैलरी? जाने क्यों

0 10

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर कंधे में चोट की वजह से आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं. वह पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. लेकिन फिर भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम उन्हें पूरी सैलरी देगी, जो 7 करोड़ रुपए है. बता दें कि श्रेयस अय्यर भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे, जिस वजह से वह सीरीज से बाहर हो गए.

8 अप्रैल को उसके कंधे की सर्जरी होगी, इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी. इस वजह से वह आईपीएल के पूरे सीजन में ही नहीं खेल पाएंगे. लेकिन श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई की इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत पूरी सैलरी मिलेगी. इस नीति को 2011 में लागू किया गया था जिसके मुताबिक, चोट या दुर्घटना की वजह से आईपीएल का सीजन छूटने पर सभी अनुबंधित खिलाड़ियों को पूरा मुआवजा दिया जाएगा.

इसके अलावा जो खिलाड़ी नेशनल ड्यूटी करते समय चोटिल हो जाता है या उसके साथ कोई दुर्घटना होती है, तब भी वह इस योजना के लिए योग्य होगा. बता दें कि श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के तरफ से खेलते हुए चोटिल हुए. हालांकि यह स्कीम गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए नहीं है. बता दें कि श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने 79 मैचों में 2200 से ज्यादा रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में पिछले साल दिल्ली की टीम फाइनल मुकाबले में भी पहुंची थी, जहां उसे मुंबई इंडियंस ने हरा दिया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.