hindi

धोनी के जाने के बाद फीके पड़े चहल-कुलदीप यादव, आंकड़े हैं सबूत

0 15

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा मुकाबला गरुवार को खेला गया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. फिलहाल दोनों टीमें सीरीज में एक-एक से बराबरी पर चल रही हैं. दूसरे वनडे मैच में भारतीय स्पिनरों की काफी धुनाई हुई. कुणाल पांड्या और कुलदीप यादव की गेंदों पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. वहीं T20 सीरीज में युजवेंद्र चहल ने भी खूब रन लुटाए.

ऐसे में लोग पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद करने लगे हैं, क्योंकि जब तक धोनी भारतीय टीम का हिस्सा थे, तब तक कुलदीप-चहल की जोड़ी सुपरहिट थी. बता दें कि दूसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव ने 10 ओवर गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने 84 रन खर्च किए. वहीं कुणाल पांड्या ने 6 ओवर में 72 रन लुटाए थे. टी-20 सीरीज में युज़वेंद्र चहल ने भी खूब रन लुटाए थे, जिस वजह से उन्हें अंतिम दो मैचों से बाहर रखा गया.

जब से धोनी ने क्रिकेट से संन्यास लिया है, चहल और कुलदीप यादव के आंकड़े बहुत ही बेकार रहे हैं. धोनी के रहते कुलदीप यादव ने 47 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 91 विकेट लिए थे. वहीं धोनी के रिटायर होने के बाद कुलदीप ने 16 मैच खेले हैं जिसमें वह केवल 14 विकेट ही ले पाए हैं. अगर युजवेंद्र चहल की बात करें तो धोनी के रहते उन्होंने 46 मैचों में 81 विकेट चटकाए थे. लेकिन धोनी के जाने के बाद आठ मैचों में वह केवल 11 विकेट ही ले पाए हैं. इन आंकड़ों से साफ पता चलता है कि धोनी के बाद से इन दोनों ही गेंदबाजों का जादू फीका पड़ गया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.