hindi

ICC के इस नियम को लेकर मचा बवाल, BCCI ने IPL में लागू करने से किया मना

0 14

आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होना है. इससे पहले बीसीसीआई ने बड़ा निर्णय लिया है. बीसीसीआई ने यह फैसला किया है कि इस साल आईपीएल में सॉफ्ट सिग्नल नियम को हटा दिया जाएगा. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही मौजूदा वनडे सीरीज में सॉफ्ट सिग्नल नियम को लेकर काफी बवाल हुआ है.

दरअसल, जब भी मैदानी अंपायर किसी कैच की सलाह लेने के लिए थर्ड अंपायर का रुख करता है तो उसे उस वक्त एक सॉफ्ट सिग्नल लेना होता है.अपना फैसला बताने के बाद मैदानी अंपायर थर्ड अंपायर से यह सुनिश्चित करने को कहता है कि वह गलत नहीं है. थर्ड अंपायर मैदानी अंपायर को तभी गलत ठहरा सकता है जब उसके पास कोई बहुत क्लियर सबूत हो. लेकिन आईपीएल में ऐसा नहीं होगा.

बता दें कि बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है कि इस आईपीएल में सॉफ्ट सिग्नल नियम नहीं रहेगा. बीसीसीआई ने तय किया है कि थर्ड अंपायर के पास फैसला रेफर करने से पहले मैदानी अंपायर सॉफ्ट सिग्नल नहीं दे पाएगा. हालांकि पहले के नियम के मुताबिक, अगर अंपायर किसी फैसले को लेकर थर्ड अंपायर की तरफ रुख करता था तो उसे पहले सॉफ्ट सिग्नल देना होता था. इतना ही नहीं इस साल आईपीएल में थर्ड अंपायर मैदानी अंपायर के नो-बॉल और शॉर्ट रन के निर्णय को भी बदल सकेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.