hindi

एक मैच में 50+ रन और 5 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी, देखें सूची

0 36

ऑलराउंडर किसी भी क्रिकेट टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण होते हैं. क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे ऑलराउंडर हुए हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से कई बार अकेले दम पर टीम को मैच जिताए. आज हम आपको उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने एक मैच में अर्धशतक लगाने के साथ पांच विकेट भी हासिल किए.

कृष्णामचारी श्रीकांत

कृष्णामचारी श्रीकांत ने 1988 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गई वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 7 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे. इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 87 गेंदों में 70 रन की पारी भी खेली थी और अपनी टीम को मैच जिताया था.

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं जिन्होंने 2000 में जिंबाब्वे के विरुद्ध वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 34 रन देकर पांच विकेट लिए थे. इसके बाद जब वह बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने 68 गेंदों में 71 रन बनाए थे.

युवराज सिंह

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह इस सूची में तीसरे नंबर पर है जिन्होंने 2011 में आईसीसी विश्व कप में आयरलैंड के विरुद्ध मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 36 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. इसके बाद युवराज ने 75 गेंदों में 50 रन की नाबाद पारी भी खेली थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.