hindi

करोड़ों कमाने के बावजूद दिन में केवल एक बार ही खाना खाते हैं वीरेंद्र सहवाग, जानिए क्यों

0 9

पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने करियर में कई बेहतरीन पारियां खेली. वीरेंद्र सहवाग ने अपने करियर में खूब नाम और शोहरत कमाई. वीरेंद्र सहवाग आज भी क्रिकेट से जुड़े हुए हैं और वह करोड़ों रुपए कमाते हैं. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वह दिन में केवल एक बार ही खाना खाते हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने एक चैट शो में इस बात का खुलासा किया. क्रिकबज से खास बातचीत में वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि वह दिन में सिर्फ एक बार ही खाना खाते हैं. इस डाइट प्लान को इंटरमिटेंट फास्टिंग कहा जाता है. इंटरमिटेंट फास्टिंग वजन घटाने का एक तरीका है, जिसके तहत आप पूरे दिन भर में एक बार खाना खाते हो. मतलब यह उपवास की तरह है, जिससे ना केवल वजन कम होता है, बल्कि आपके शरीर की कई अन्य परेशानियां भी दूर होती है.

इंटरमिटेंट फास्टिंग के दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि आप 500 KCL से अधिक कैलोरी वाली चीजें नहीं खा सकते. आपको इंटरमिटेंट फास्टिंग के दौरान ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की जरूरत होती है, ताकि आपका शरीर हाइड्रेट रहे. वीरेंद्र सहवाग ने अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए इंटरमिटेंट फास्टिंग को चुना. हाल ही में सहवाग रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे जिसमें उन्होंने कई बेहतरीन पारियां भी खेली.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.