hindi

विराट कोहली से नंबर वन बल्लेबाज की कुर्सी छीन सकता है ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, रोहित को छोड़ चुका है पीछे

0 12

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इन दिनों आईसीसी वनडे इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर दो बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. फिलहाल आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं और दूसरे नंबर पर बाबर आजम है. अब बाबर आजम विराट कोहली को भी पीछे छोड़ सकते हैं, क्योंकि दोनों के बीच बहुत कम ही फासला बचा है.

पाकिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन वनडे मैच भी खेलने हैं. इस दौरान बाबर आजम के पास वनडे क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज बनने का मौका होगा. बाबर आजम के फिलहाल 837 रेटिंग अंक हैं. जबकि रोहित शर्मा के 836 रेटिंग अंक है. विराट कोहली के 868 रेटिंग अंक हैं.

पाकिस्तान के Statistician मजहर अरशद ने कहा- बाबर आजम (837 रेटिंग अंक) अब ICC ODI रैंकिंग में दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और उनके पास दक्षिण अफ्रीका के साथ आगामी श्रृंखला में नंबर एक स्थान पर विराट कोहली (868 अंक) को पास होने या फिर उनको पीछे छोड़ देने का अवसर होगा. उन्होंने आगे कहा कि यह एकमात्र प्रभावशाली कमाल नहीं है जो 26 वर्षीय पाकिस्तानी कप्तान ने हासिल किया है. बाबर आजम को एकमात्र पाकिस्तानी बल्लेबाज होने का गौरव प्राप्त है, जो खेल के सभी प्रारूपों में आईसीसी के बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.