hindi

अंपायर के फैसले पर सवाल उठाना इस खिलाड़ी को पड़ा महंगा, ICC ने लगाया भारी जुर्माना

0 7

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन के ऊपर आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जुर्माना लगाया गया है. मंगलवार को बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान काइल जैमिसन ने टीवी अंपायर के फैसले के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की थी, जिस वजह से उन्हें आईसीसी की आचार संहिता 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है.

काइल जैमिसन ने अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल कर लिया. इस वजह से आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं. जैमिसन ने अपने ऊपर लगे आरोप और जुर्माने को स्वीकार कर लिया है. उन पर जुर्माना मैच रेफरी जेफ क्रोव ने लगाया. बता दें कि बांग्लादेश की पारी के 15वें ओवर में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल का एक शानदार कैच जैमिसन ने पकड़ा था. इसके बाद अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया था.

लेकिन मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर की राय लेना बेहतर समझा और टीवी अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को बदल दिया और तमीम इकबाल को नॉट आउट करार दिया, जिसके बाद जैमिसन ने अपनी नाराजगी व्यक्त की थी. जैमिसन पर यह आरोप मैदानी अंपायर क्रिस गफाने और क्रिस ब्राउन व तीसरे अंपायर वाइने नाइट और चौथे अंपायर एश मेहरोत्रा ने लगाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.