hindi

विराट कोहली ने अंपायर्स कॉल की की थी आलोचना, अब ICC की समिति ने लिया ऐसा फैसला

0 4

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में डीआरएस में अंपायर्स कॉल के नियम की आलोचना की थी और इसे खत्म करने की मांग भी उठाई थी. उन्होंने यह भी कहा था कि इससे अब बहुत ज्यादा भ्रम की स्थिति बन रही है. विराट कोहली ने कहा था कि अगर एलबीडब्ल्यू की अपील के समय बॉल स्टंप पर लग रही हो तो उसे आउट देना चाहिए. चाहे गेंद का कुछ ही हिस्सा स्टंप से टकरा रहा हो.

आईसीसी के मौजूदा नियमों के मुताबिक, एलबीडब्ल्यू की अपील के समय डीआरएस के दौरान जब गेंद का कम से कम 50% हिस्सा तीनों स्टफ्स में से किसी एक से टकरा रहा हो तभी आउट करार दिया जाएगा. अगर ऐसा नहीं होता तो मैदानी अंपायरों ने जो फैसला सुनाया होगा, वही मान्य होगा. मैदानी अंपायर द्वारा लिए गए फैसले को ही अंपायर्स कॉल कहा जाता है.

कई दिग्गजों ने भी अंपायर्स कॉल के नियम का विरोध किया. लेकिन आईसीसी की क्रिकेट समिति ने सिफारिश की है कि डीआरएस में ‘अंपायर कॉल’ को बनाए रखा जाना चाहिए. इस सिफारिश को गवर्निग बॉडी की मुख्य कार्यकारी समिति की अगले हफ्ते होने वाली वर्चुअल बैठक में पेश किया जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार, गवर्निग बॉडी की मुख्य कार्यकारी समिति की मार्च की शुरुआत में भी बैठक हुई थी, जिसमें समिति के सदस्यों ने पाया था कि अंपायर की कॉल को किस तरह से संचालित किया जाना चाहिए, यह सभी हितधारकों को बेहतर ढंग से समझाया जाना चाहिए, जिसमें खिलाड़ी और प्रशंसक भी शामिल हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.