hindi

इंग्लैंड के विरुद्ध जीत से टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा, वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वाइंट टेबल में मिली बढ़त

0 14

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में 66 रनों से हरा दिया. भारतीय टीम की जीत में कई खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा. इस मैच में भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. लेकिन शिखर धवन, कुणाल पांड्या और केएल राहुल की बेहतरीन पारी की बदौलत भारतीय टीम इंग्लैंड के सामने 317 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा करने में कामयाब रही.

पहले मैच में मिली जीत के बाद भारत को वर्ल्ड कप सुपर लीग में दो पायदान का फायदा हुआ है. सुपर लीग की अंकतालिका की बात करें तो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की टीम 40 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है. जबकि दूसरे नंबर पर बांग्लादेश की टीम, तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम, चौथे नंबर पर अफगानिस्तान और पांचवे नंबर पर वेस्टइंडीज की टीम है. इन सभी टीमों के 30 अंक हैं. लेकिन नेट रेट के हिसाब से बांग्लादेश सबसे ऊपर है.

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम 20 अंकों के साथ छटवें नंबर पर और पाकिस्तान की टीम 20 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. टीम इंडिया 19 अंकों के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गई है. अगर भारतीय टीम वनडे सीरीज में इंग्लैंड का क्लीन स्वीप करने में कामयाब होती है तो उसके 39 अंक हो जाएंगे और वह टॉप 3 में जगह बना सकती है.

बता दें कि आईसीसी ने पिछले साल 30 जुलाई से वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत की, जिसमें 13 टीमों को शामिल किया गया. यह 13 टीमें इस लीग में कुल मिलाकर 8 सीरीज खेलेगी, जिसमें से वह चार सीरीज अपने घर पर और चार बाहर जाकर खेलेंगी. हर सीरीज में तीन मैच होंगे और मैच के लिए 10 अंक निर्धारित हैं. इनमें से टॉप 7 टीमें सीधे 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.