hindi

17 साल की उम्र में ये भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं T-20 की नंबर 1 बल्लेबाज

0 5

भारत की युवा विस्फोटक महिला बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने आईसीसी की महिलाओं की ताजा T20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है और वह पहले नंबर पर पहुंच गई है. दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज के दूसरे मैच में शेफाली वर्मा ने 31 गेंदों में 47 रन की तूफानी पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और दो छक्के लगाए. लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की. साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली.

बता दें कि शेफाली वर्मा 17 साल की है और टी-20 में वह पिछले कुछ समय में भारतीय टीम की प्रमुख खिलाड़ी बनकर उभरी है. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए महिला T20 विश्व कप में भी शेफाली वर्मा का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. उन्होंने पांच पारियों में 163 रन बनाए थे. वह भारत की तरफ से इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनीं.

अगर महिला T20 रैंकिंग में टॉप-10 में मौजूद अन्य भारतीय महिलाओं की बात करें तो स्मृति मंधाना सातवें नंबर पर और जेमिमा रोड्रिग्ज नौवें नंबर पर बनी हुई हैं. महिला T20 रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया की 3 महिला क्रिकेटर शामिल है. बेथ मूनी दूसरे, मेग लैगिंग चौथे और एलिस हीली पांचवें नंबर पर मौजूद हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.