hindi

इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज, देखें रोहित शर्मा का स्थान

0 6

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है. भारतीय टीम के दोनों ओपनर काफी धीमी गति से रन बना रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का इतिहास काफी पुराना है. दोनों टीमों के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने ना जाने कितने रिकॉर्ड बनाए हैं. आज हम आपको इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

युवराज सिंह

युवराज सिंह इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं. युवराज ने 19 जनवरी 2017 को इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे में 150 रन की पारी खेली थी. इतना ही नहीं कटक में हुए मैच में युवराज ने वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ 138 रन की नाबाद पारी भी खेली थी.

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे में 137 रन की नाबाद पारी खेली है.

नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. नवजोत सिंह सिद्धू ने इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे में 134 रन की नाबाद पारी खेली थी.

महेंद्र सिंह धोनी

धोनी पूर्व भारतीय कप्तान है और वह इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं. धोनी ने इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे में सबसे बड़ी पारी 134 रन की खेली थी.

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग इस सूची में पांचवें नंबर पर आते हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे में सबसे बड़ी पारी 126 रन की खेली थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.