hindi

क्या आज शतकों का सूखा खत्म करेंगे विराट कोहली? निशाने पर हैं ये बड़े रिकॉर्ड

0 7

भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड को पहले टेस्ट सीरीज में हराया और फिर T20 सीरीज में. अब भारतीय टीम वनडे सीरीज में भी जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में सबकी नजरें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर टिकी रहने वाली है.

विराट कोहली पिछले काफी समय से एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में फैंस को उनसे शतक की उम्मीद होगी. विराट कोहली अगर आज शतक लगा देते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर-रिकी पोंटिंग का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे. विराट कोहली पिछले 487 दिनों में एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगा पाए हैं .हालांकि उन्होंने कई अर्धशतकीय पारियां खेली. विराट के बल्ले से आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध डे नाइट टेस्ट मैच में निकला था. जबकि वनडे में उन्होंने आखिरी शतक मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध लगाया था.

अगर आज विराट कोहली शतक लगा देते हैं तो वह घरेलू जमीन पर वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (20) की बराबरी कर लेंगे. इतना ही नहीं विराट एक शतक लगाते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे. फिलहाल विराट कोहली और पोंटिंग 41-41 शतकों के साथ बराबरी पर बने हुए हैं. इसके अलावा एक शतक लगाते ही विराट बदले में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा (22) शतक लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.