hindi

पूर्व पाक क्रिकेटर ने उठाएं टेस्ट चैंपियनशिप पर सवाल,भारत-पाक मुकाबले के बिना नहीं है इसका कोई मतलब

0 5

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा. इस चैंपियनशिप के दौरान पाकिस्तानी टीम को भारत के साथ एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. जिस कारण पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा नाराज है. साथ ही उन्होंने टेस्ट चैंपियनशिप के फॉर्मेट पर भी सवाल उठाए हैं. रमीज राजा का मानना है कि सभी टीम को बराबरी का मौका मिलना चाहिए.

रमीज राजा ने कहा- इस फॉर्मेट में कई कमियां हैं और काफी लंबा भी. साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज नहीं कराए जाने का कोई मतलब नहीं बनता. सभी टीमों ने एक जितने मुकाबले नहीं खेले. बल्कि अंक बांटने का तरीका भी अजब रहा है. इसके लिए 3 महीने का समय होना चाहिए था. जहां सभी टीमों को आपस में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए था.

आगे क्रिकेटर ने कहा- जब अगली बार टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन हो तो इस दौरान कोई और क्रिकेट मुकाबले नहीं होने चाहिए. अगर आप टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं और लोगों को जोड़ना चाहते हैं. साथ ही स्पॉन्सर को इस फॉर्मेट की तरफ आकर्षित करना चाहते हैं. स्पॉन्सर तभी इससे जुड़ेंगे तब उनको आप पैसा बनाने का दूसरा कोई विकल्प नहीं देंगे.

रमीज राजा ने पाकिस्तान के मुकाबलों के बाहर कराए जाने को लेकर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि हमारे जो मुकाबले घर के बाहर हुए वहां के कंडीशन बहुत खराब थे. मुझे इस चीज से कोई परहेज नहीं है. अगर आप लड़े और फिर हार जाएं. अगर आपको पहले से ही पता है कि टीम को साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जाना है और हार आएंगे. इस तरह आपकी फैन फॉलोइंग कैसे बढ़ेगी. आपका सिस्टम पर आत्मविश्वास किस प्रकार बढ़ेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.