hindi

अब और भी सुनहरा युवराज सिंह का करियर, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर

0 9

युवराज सिंह भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे. जिन्होंने भारतीय टीम को वनडे और टी-20 विश्व कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. युवराज सिंह के नाम क्रिकेट जगत क्रिकेट के खेल में एक से बढ़कर एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज है. रविवार को खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने 14 रनों से शानदार जीत हासिल की.

इस खिताबी मुकाबले को जीतने में पठान भाई और युवराज सिंह का योगदान रहा. युवराज सिंह ने फाइनल मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 41 गेंदों में 62 रनों की तूफानी पारी खेली. इंडिया लीजेंड्स के इस खिताब को जीतने के साथ ही युवराज के करियर के साथ एक और सुनहरा अध्याय जुड़ गया है.

आपको बता दें कि युवराज सिंह ने अब तक के अपने क्रिकेट करियर में अंडर-19 वर्ल्ड कप, T20 वर्ल्ड कप, आईपीएल ट्रफी, चैंपियंस ट्रॉफी टी-10 लीग के खिताब जीते थे. अब युवराज सिंह के खाते में पहली बार खेली गई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब भी जुड़ गया है. हालांकि वो इस साल होने वाली आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब नहीं जीत पाएंगे. क्योंकि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

युवराज सिंह ने खिताबी मुकाबले में खुद जिम्मेदारी संभाली. एक समय इंडिया लीजेंड्स की टीम 35 रनों पर अपने दो विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी. जिसके बाद युवराज ने यूसुफ पठान के साथ मिलकर इंडिया लीजेंड्स के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया. युवराज सिंह ने इस टूर्नामेंट में बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी विरोधी टीमों को परेशान किया. हालांकि फाइनल मुकाबले में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.