hindi

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज ने भारतीय टीम को दिए ये 5 स्टार खिलाड़ी

0 11

इंग्लैंड के विरुद्ध T20 सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी भारतीय टीम ने टी-20 और टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर जीत हासिल की थी. इन दोनों देशों के विरुद्ध खेली गई सीरीज ने भारतीय टीम को पांच बड़े स्टार खिलाड़ी दिए हैं. इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और T20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इन दोनों टूर्नामेंटों में ये पांच खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

टी नटराजन

टी नटराजन को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी नटराजन ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया और शानदार प्रदर्शन किया. इंग्लैंड के विरुद्ध अंतिम टी-20 में भी उन्हें खेलने का मौका मिला.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में मौका मिला और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया. तीन मैचों में उन्होंने 13 विकेट चटकाए. वह पांच टेस्ट मैचों में अब तक 16 विकेट ले चुके हैं.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में मौका मिला. पहले ही तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 27 विकेट लिए और भारत को सीरीज जिताने में अहम योगदान दिया. उन्होंने चार बार पांच विकेट और एक बार 10 विकेट लेने का कमाल किया.

ईशान किशन

ईशान किशन को इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टी-20 में मौका मिला. अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने अर्धशतक लगा दिया. लेकिन चोटिल होने की वजह से सीरीज के अंतिम दो मैचों से उन्हें बाहर होना पड़ा.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के विरुद्ध T20 सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला. चौथे T20 में उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया. वही पांचवे T20 में भी उन्होंने बेहतरीन तूफानी पारी खेली.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.