hindi

विराट कोहली पर लग सकता है दो वनडे मैचों का बैन, ICC इस वजह से दे सकती है सजा

0 8

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के विरुद्ध T20 सीरीज के पांचवें मैच में शानदार पारी खेली. हालांकि जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और जोस बटलर आउट होकर पवेलियन वापस लौट रहे थे तो वह उनसे भिड़ गए. दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी कहासुनी हो गई. जोस बटलर ने आउट होने से पहले डेविड मिलान के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई और 52 रन की पारी खेली.

लेकिन जब जोस बटलर आउट हुए तो विराट कोहली उनके साथ कुछ बात करने लगे. इस वजह से विराट कोहली की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि लड़ाई किसने शुरू की थी. बटलर पवेलियन लौट रहे थे, लेकिन वह समय-समय पर पीछे मुड़कर विराट कोहली को जवाब भी दे रहे थे. हालांकि बटलर मैदान के बाहर चले गए.

इसके बाद विराट कोहली को अंपायरों और इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो के साथ काफी देर तक बातचीत करते हुए देखा गया. बता दें कि दूसरे टेस्ट के दौरान भी विराट कोहली ऑन फील्ड अंपायर से बहस करते हुए नजर आए थे, जिसके बाद उनके एक टेस्ट में निलंबन का सामना करने का खतरा मंडरा रहा था. हालांकि उस समय वह बच गए थे. लेकिन अगर जोस बटलर और उनके मुद्दे को आगे बढ़ाया जाता है तो विराट कोहली पर बैन लग सकता है.

विराट कोहली के खाते में पहले से ही दो डिमैरिट अंक हैं. ICC के डिमेरिट प्वाइंट सिस्टम के अनुसार, अगर किसी खिलाड़ी के 24 महीने में चार या चार या अधिक डिमेरिट अंक हो जाते हैं तो उसे एक टेस्ट या दो वनडे या फिर दो टी-20 मैचों से प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है. अगर विराट कोहली को दो या इससे ज्यादा डिमेरिट प्वाइंट्स मिलते हैं तो और उन पर प्रतिबंध लगता है और वह इंग्लैंड के खिलाफ भारत की आगामी वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों को मिस कर सकते हैं. हालांकि अभी तक आइसीसी की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.