hindi

विराट कोहली बने T-20 के नए बॉस, इंग्लैंड के विरुद्ध मैच में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

0 15

इंग्लैंड के विरुद्ध अहमदाबाद में खेले गए टी-20 सीरीज के पांचवें और अंतिम मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कमाल कर दिया. विराट कोहली ने इस मुकाबले में 80 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. इस दौरान विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में कई रिकॉर्ड भी बना डाले.

विराट कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने एरॉन फिंच को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने कप्तान के रूप में अब तक 1462 रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए. इसी के साथ वह द्विपक्षीय टी20 सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था, जिन्होंने न्यूजीलैंड के विरुद्ध द्विपक्षीय सीरीज में 244 रन बनाए थे.

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय T20 करियर में रोहित शर्मा के साथ पहली बार ओपनिंग की. ऐसा दूसरी बार हुआ, जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे. इससे पहले उन्होंने 2014 में हैमिल्टन में रोहित के साथ ओपनिंग की थी.

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वह अंतरराष्ट्रीय T20 में 3159 रन बना चुके हैं. अभी तक कोई भी बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय T20 में 3000 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.