hindi

IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने कही ये बात

0 11

इंग्लैंड के विरुद्ध चौथे T20 मैच में तूफानी पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव की हर कोई तारीफ कर रहा है. अपने डेब्यू अंतरराष्ट्रीय मैच की पहली गेंद पर छक्का लगाकर सूर्यकुमार यादव ने काफी सुर्खियां बटोरी. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है. सहवाग ने कहा कि पहली बॉल पर सिक्स लगाने के लिए बल्लेबाज का कॉन्फिडेंस लेवल पर हो जाता है. सूर्यकुमार की आतिशी पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 8 रनों से हराया.

क्रिकबज के साथ बातचीत में वीरेंद्र सहवाग ने कहा- बिल्कुल नए खिलाड़ियों को मैं हमेशा ही आशीर्वाद देता हूं. लेकिन वह एक नहीं है, रोहित शर्मा ने भी पहली गेंद पर छक्का लगाया था और जब श्रेयस अय्यर आए थे तो उन्होंने भी अपनी पहली गेंद पर चौका जड़ा था. यहां तक कि तीन और भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पहली बॉल पर चौका और छक्का लगाया है. सूर्यकुमार मौके का इंतजार कर रहे थे, ताकि अपनी काबिलियत दिखा सके और जब उन्होंने किया तो एकदम आईपीएल की तरह ही खेले.

सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों में 57 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए थे. सूर्यकुमार के पहली गेंद पर छक्का लगाने को लेकर सहवाग ने कहा- उनको इस बात पर गौर नहीं किया कि वह इंटरनेशनल खेल रहे हैं, क्योंकि जब आप इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली इनिंग खेलने वाले होते हैं. लेकिन आप पहली गेंद पर छक्का लगा देते हैं तो आपकी सारी झिझक दूर हो जाती है. उस समय आपको लगता है हां मैं यहां के काबिल हूं. आपके अंदर पहली गेंद पर छक्का लगाने के बाद अलग ही कॉन्फिडेंस आता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.