hindi

पाकिस्तानी दिग्गज ने मिस्‍बाह उल हक को बताया गरीबों का एमएस धोनी, दिया बड़ा बयान

0 4

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने मिस्बाह उल हक को लेकर बड़ा बयान दिया है. मिस्बाह उल हक पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच हैं, जिनको रमीज राजा ने गरीबों का एम एस धोनी बताया. उनका मानना है कि धोनी की तरह मिस्बाह का स्वभाव भी काफी शांत है. लेकिन बदलते आधुनिक क्रिकेट के हिसाब से उन्हें अपनी सोच में बदलाव लाना होगा.

यूट्यूब चैनल क्रिकेट बाज को दिए इंटरव्यू में रमीज राजा ने कहा कि मिस्‍बाह की ट्रेनिंग एक अलग तरह के ही माहौल में हुई है. ऐसे में हम उन्‍हें गरीबों का एमएस धोनी भी कह सकते हैं, क्‍योंकि जिस तरह धोनी शांत हैं. वैसे ही मिस्‍बाह का भी स्‍वभाव है. उन्‍होंने कहा कि हमेशा से ही पाकिस्‍तान क्रिकेट अपने आक्रामक खेल के लिए जाना जाता है. ऐसे में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच को इसमें जीपीएस सेट करना होगा,क्‍योंकि उनके समय में पाकिस्‍तान टीम काफी रक्षात्‍मक खेल रही है. अगर टीम इससे भी ज्‍यादा रक्षात्‍म‍क हो जाती है, तो वह एक पिंजरा जैसा बन जाता है. इससे टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है.

रमीज राजा ने कहा कि अगर हमारे पास काफी टैलेंट है तो हमें आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहिए और हार के डर से बाहर निकलना चाहिए. रमीज राजा ने भारत-इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज को इस साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप का ट्रेलर बताया. रमीज राजा ने कहा- दो बेहतरीन टीम में खेल रहे हैं और उन्हें लगता है कि वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हराना आसान नहीं होगा. इंग्लैंड लगातार सीमित ओवर क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. अब इंग्लैंड की टीम बेपरवाह होकर खेल रही है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.