hindi

वेस्ट की जा रही खिलाड़ियों की काबिलियत, बल्लेबाजों का गलत इस्तेमाल कर रहे कोहली, जडेजा का बड़ा बयान

0 12

इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए तीन टी-20 मैचों में से भारत को दो में हार का सामना करना पड़ा. जबकि भारतीय टीम एक मुकाबला जीतने में कामयाब रही. भारतीय टीम को मिली हार से कप्तान कोहली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. टीम सिलेक्शन और खिलाड़ियों के बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी दिग्गज क्रिकेटर सवाल उठा रहे हैं. पिछले 3 मैचों में जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों के बैटिंग ऑर्डर में बदलाव हुआ है और खिलाड़ियों को टीम से अंदर-बाहर किया गया है, उसे सही नहीं माना जा रहा है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने भी इस पर अपनी नाराजगी व्यक्त की. अजय जडेजा ने हार्दिक पांड्या का भी जिक्र किया और कहा कि वह अपने आइडियल पोजीशन पर बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं. क्रिकबज से बातचीत में अजय जडेजा ने कहा- हार्दिक पांड्या जैसे पावर हिटर की काबिलियत को किस तरह से वेस्ट किया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि पांड्या को नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करवाने की जगह ऊपर बल्लेबाजी करवानी चाहिए. मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ी अपनी आइडियल बल्लेबाजी पोजीशन पर नहीं खेल रहे हैं.

उदाहरण देते हुए अजय जडेजा ने कहा- हार्दिक पांड्या जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, मैं उसका जबरदस्त फैन हूं. जब वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड जैसे गेंदबाजों का एक-एक ओवर बचा रहता है या फिर एक-दो ओवर अन्य गेंदबाजों के होते हैं. पांड्या जैसे बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने की काबिलियत रखते हैं. उन्हें ऐसी जगह लाना चाहिए, जहां वह बीच के ओवर में गेंदबाजी करने वाले क्रिस जॉर्डन या सैम कुर्रन जैसे गेंदबाजों का सामना करें. अगर वह ऊपरी क्रम में आएंगे तो कमजोर गेंदबाजों को निशाना बनाएंगे और ज्यादा से ज्यादा रन बनाएंगे. पांड्या को निचले क्रम में भेजा जा रहा है, जिसका असर अन्य बल्लेबाजों पर भी पड़ रहा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.