hindi

तीसरे T-20 में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के उतरे थे विराट कोहली, अब बल्लेबाजी कोच ने बताई वजह

0 4

भारतीय टीम ने मंगलवार को इंग्लैंड के विरुद्ध T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला. इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, जो आमतौर पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं. हालांकि विराट कोहली ने चौथे नंबर पर आकर 77 रन की बेहतरीन पारी खेली. लेकिन फिर भी भारतीय टीम हार गई. मैच के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बताया कि आखिर विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने क्यों उतरे.

बल्लेबाजी कोच राठौड़ ने बताया कि टीम 2021 टी-20 विश्व कप से पहले अपनी बल्लेबाजी के साथ प्रयोग कर रही है और कोहली को किस स्थान पर खेलना है, ये निर्णय भी उस प्रक्रिया का एक हिस्सा था. यह प्रयोग सफल नहीं हुआ. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बताया कि कुछ भी लॉन्ग टर्म नहीं है, हम सिर्फ प्रयोग कर रहे हैं. मुझे लगता है कि यह विश्व कप से पहले आखिरी सीरीज और आखिरी कुछ टी20 मैच हो सकते हैं. इसलिए हम थोड़े से प्रयोग कर रहे हैं और कुछ विकल्प आजमा रहे हैं.

विक्रम राठौड़ ने कहा- हम देखेंगे कि विराट को कहां बल्लेबाजी करने की जरूरत है. वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने अनुभव से किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. हम विश्व कप के दौरान यह देखेंगे, जहां टीम को उनकी बल्लेबाजी की जरूरत होगी, वे वहां बल्लेबाजी करें. बता दे कि विराट कोहली ने अपने करियर में ज्यादातर टी20 मैचों में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की है. लेकिन वह 14 बार चौथे नंबर पर भी बल्लेबाजी कर चुके हैं जिसमें उन्होंने 422 रन बनाए हैं. नंबर चार पर खेलते हुए उनका स्ट्राइक रेट 144 से ज्यादा कर रहा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.