hindi

ICC ने अहमदाबाद टेस्ट की पिच को दी औसत रेटिंग तो स्टुअर्ट ब्रॉड ने कसा तंज

0 6

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने आईसीसी द्वारा अहमदाबाद में हुए तीसरे टेस्ट की पिच को औसत रेटिंग देने पर तंज कसा है. विज्डन के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए पोस्ट पर ब्रॉड ने लिखा- यह तुलना करना दिलचस्प होगा कि विश्व क्रिकेट में इससे पहले किसी पिच को औसत से नीचे की रेटिंग दी गई है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. यह मुकाबला 2 दिन में ही खत्म हो गया था, जिसमें इंग्लैंड की टीम 10 विकेट से हारी थी. इस मैच के बाद पिच को लेकर काफी सवाल खड़े हुए थे.

आखिरी टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया ने 3 दिनों में ही जीत हासिल कर ली थी. इस पिच को आईसीसी ने औसत और अच्छी पिच की रेटिंग दी. यानी इस पिच पर कोई जुर्माना नहीं लगेगा और ना ही इसे कोई डि-मैरिट अंक दिया जाएगा. आईसीसी हर पिच को 6 तरीके से मापता है. मैच के बाद रैफरी की रिपोर्ट के मुताबिक पिच को बहुत अच्छा, अच्छा, औसत, औसत से नीचे, खराब और अनफिट रेटिंग दी जाती है.

अगर पिच की रेटिंग औसत से नीचे या खराब होती है तो आईसीसी के पास वेन्यू पर कार्रवाई करने का अधिकार होता है. आईसीसी स्टेडियम पर 1 से 3 डी-मेरिट अंक का जुर्माना लगा सकता है. अगर किसी भी वेन्यू को 5 साल में 5 डि-मैरिट अंक मिलते हैं तो 1 साल तक उस स्टेडियम में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं होता. लेकिन अगर 10 डि-मैरिट अंक मिलते हैं तो वहां 2 साल तक कोई भी मैच आयोजित नहीं किया जा सकता.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.