hindi

अब सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को रिटेन नहीं कर पाएगी मुंबई इंडियंस, ये है वजह

0 8

इंग्लैंड के विरुद्ध T20 सीरीज के दूसरे मुकाबले से ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. इस मुकाबले में ईशान किशन ने ओपनिंग की और शानदार अर्धशतक लगाया. हालांकि सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला. सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बन गए हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को अगले साल आईपीएल के लिए रिटेन नहीं कर पाएगी.

मुंबई इंडियंस की इस वजह से मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं, क्योंकि आईपीएल 2022 में अन्य टीमें भी सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को अपने साथ जोड़ना चाहेंगी. अगले साल आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन आयोजित होगा. ऐसे में मुंबई इंडियंस इन दोनों खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर पाएगी. आईपीएल के रिटेनशन नियम के मुताबिक, आईपीएल फ्रेंचाइजी तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

लेकिन राइट टू मैच कार्ड के जरिए वह एक विदेशी और एक अनकैप्ड खिलाड़ी को भी आईपीएल ऑक्शन में रिटेन कर सकती है. मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को जरूर रिटेन करेगी. ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी ऑक्शन में जाएंगे, जिस वजह से मुंबई इंडियंस को इन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ सकती है. अन्य फ्रेंचाइजी बोली प्रक्रिया में इन खिलाड़ियों को मोटी बोली लगाकर अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेंगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.