hindi

99 शतक के बाद महाशतक पूरा करने में सचिन को लग गया था इतना समय, फिर 16 मार्च को बनाया था महारिकॉर्ड

0 6

16 मार्च का दिन क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज है. भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 16 मार्च 2012 को वह कमाल किया था, जो शायद किसी ने सोचा नहीं था. सचिन ने बांग्लादेश के विरुद्ध शेर-ए-बंगाल स्टेडियम मीरपुर में शतक लगाकर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया था. यह वनडे में सचिन का 49वां शतक था. इस शतक के साथ ही सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक पूरे कर लिए और शतकों के शतक का रिकॉर्ड बना डाला.

सचिन यह कमाल करने वाले विश्व के इकलौते बल्लेबाज हैं. अभी तक कोई भी उनका यह रिकॉर्ड तोड़ने के नजदीक भी नहीं पहुंचा है. लेकिन सचिन को 99 शतक के बाद 100वां शतक लगाने ने पूरे 1 साल 4 दिन लगे थे. सचिन ने खुद अपने इस शतक को सभी शतकों से मुश्किल करार दिया था.

सचिन ने अपने करियर का 99वां शतक 12 मार्च 2011 को विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच में लगाया था. इसके बाद वह 6 मैचों में शतक के करीब पहुंचे. लेकिन शतक पूरा करने से पहले ही आउट हो गए. लेकिन जब उन्होंने 16 मार्च 2012 को बांग्लादेश के विरुद्ध शतक लगाया तब उनके फैंस ने राहत की सांस ली थी. इस मैच में सचिन ने 114 रन की पारी खेली थी. सचिन के बल्ले से निकली इस पारी की धमक पूरी दुनिया में सुनाई दी थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.