hindi

भविष्य में ऋषभ पंत से भी ऊपर जा सकते हैं ईशान किशन, ये हैं कारण

0 47

इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे T20 मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन की हर तरफ चर्चा हो रही है. ईशान किशन को दूसरे T20 में शिखर धवन की जगह मौका दिया गया और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया. अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने 56 रन की बेहतरीन पारी खेली. ईशान किशन के इस प्रदर्शन के बाद कई खिलाड़ियों के लिए खतरे की घंटी बज गई है. शिखर धवन, केएल राहुल और ऋषभ पंत को ईशान किशन से कड़ी टक्कर मिल सकती है.

खासकर पंत के लिए तो ईशान किशन ने और भी ज्यादा मुश्किलें खड़ी कर दी हैं, क्योंकि दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज है और आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. अगर इशान किशन के खेल के मजबूत पहलुओं को देखा जाए तो वह पंत से भी ऊपर जा सकते हैं.

ईशान किशन की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. वह ओपनिंग के साथ-साथ तीसरे नंबर पर भी मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेल चुके हैं. वहीं पंत केवल मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी कर सकते हैं. ईशान किशन अक्लमंदी के साथ आक्रमक बल्लेबाजी करना जानते हैं. जबकि पंत कई बार दबाव वाली परिस्थितियों में गलत शॉट खेलकर विकेट गंवा देते हैं.

ईशान किशन शॉर्ट गेंदें खेलने में भी माहिर है. यह उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टी-20 मैच में साबित भी कर दिया. ईशान किशन ने पिछले 2 सालों में अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है. अब वह लेग साइड के अलावा ऑफ साइड में भी शॉट खेलते हैं, जो उनको बेहतर बनाती है. ईशान किशन पंत की तरह स्पिनर्स को भी खेलना जानते हैं. वह स्वीप और रिवर्स स्वीप दोनों शॉट्स अच्छे खेलते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.