hindi

लगातार 4 छक्के जड़ने के बाद क्यों नहीं लगाया पांचवां छक्का, युवराज सिंह ने बताई ये वजह

0 11

पूर्व भारतीय के ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने शनिवार को रायपुर में खेली जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के विरुद्ध खेले गए मैच में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर 2007 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप की याद दिला दी, जब उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह गेंदों पर छह छक्के जड़े थे.

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज जानडेर डि ब्रून के एक ओवर में युवराज ने लगातार 4 छक्के जड़कर अपनी पारी को यादगार बना दिया. मैच के बाद उन्होंने बताया कि आखिर उन्होंने लगातार पांचवां छक्का क्यों नहीं लगाया. युवराज ने कहा- लगातार चार छक्के जड़ने के बाद मैं पांचवें की तलाश में था. उस समय मैं सोच रहा था कि गेंदबाज गेंद मेरे एरिया में डाले. लेकिन तभी मुझे यह याद आया कि अभी पारी के आखिरी दो ओवर बाकी हैं. इसलिए मैंने आखिरी गेंद पर स्ट्राइक रोटेट करने का फैसला किया, क्योंकि मैं पारी के आखिर तक बल्लेबाजी करना चाहता था. मैं खुश हूं कि ऐसा मैं कर पाया.

युवराज ने महज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. युवराज की पारी की बदौलत भारत ने अंतिम पांच ओवरों में 1 विकेट खोकर 80 रन बनाए. युवराज ने अपनी पारी में 2 चौके और 6 छक्के लगाए. उन्होंने 236 के स्ट्राइक रेट से यह रन बनाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.