hindi

रोहित-राहुल-धवन में से कौन है T-20 में बेस्ट ओपनिंग साझेदार? देखें आंकड़े

0 12

टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में ही होना है. यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. सभी टीमें इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियों में जुटी हुई है. फिलहाल भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध T20 सीरीज खेल रही है, जो विश्व कप से पहले उसकी आखिरी T20 सीरीज है. इसके बाद ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों में लग जाएंगे.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के कप्तान और टीम प्रबंधन परफेक्ट टीम संयोजन की तलाश में प्रयोग करने में व्यस्त हैं. इस प्रयोग के चलते ही इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टी-20 मैच में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया और धवन और केएल राहुल से ओपनिंग कराई गई. जबकि विराट ने मैच से 1 दिन पहले कहा था कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग में बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में हम कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे.

लेकिन जब मैच के दौरान प्लेइंग इलेवन के बारे में जानकारी मिली तो उसमें रोहित शर्मा का नाम नहीं था. हालांकि भारतीय टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ और टीम इंडिया को मैच में हार का सामना करना पड़ा. अगर आंकड़े देखे जाएं तो रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी टी20 की बेहतरीन और प्रभावी ओपनर जोड़ी है. इन दोनों ने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 50 की औसत से 558 रन बनाए हैं. जबकि शिखर धवन और केएल राहुल की जोड़ी ने 7 मैच खेले हैं जिसमें दोनों ने 43 की औसत से 306 रन बनाए हैं. अगर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी की बात करें तो दोनों ने 52 मैच खेले हैं, जिसमें 33 की औसत से 743 रन बनाए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.