hindi

IND vs ENG: पहले टी-20 में तीन स्पिनर के साथ क्यों खेली थी टीम इंडिया, श्रेयस अय्यर ने बताई वजह

0 11

भारतीय टीम की T20 सीरीज में शुरुआत हार के साथ हुई है. पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में टीम इंडिया 3 स्पिनर गेंदबाजों के साथ उतरी थी. लेकिन उसका यह फैसला गलत साबित हुआ. वहीं इंग्लैंड की टीम एक स्पिनर के साथ उतरी थी. भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में युज़वेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को शामिल किया गया था. हालांकि पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई.

मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने माना कि भारतीय टीम की ताकत स्पिन गेंदबाजी है, इसीलिए उसने तीन स्पिनरों के साथ उतरने का फैसला किया था. अय्यर ने मैच के बाद कहा- हमने मैच से पहले इस पर अभ्यास किया था. यहां स्पिनर्स को टर्न मिल रही थी. स्पिन गेंदबाजी हमारी ताकत है इसलिए हमने 3 स्पिनरों के साथ उतरने का फैसला किया था.

बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने हार के बाद पिच को जिम्मेदार ठहराया. विराट ने कहा- इस पिच पर क्या करना था, हमें इस बारे में नहीं पता था. हम जैसे शॉट खेलना चाहते थे, वैसे नहीं खेल पाए. पिच ने हमें वो शॉट्स नहीं खेलने दिए. हमारी बल्लेबाजी बेहद खराब रही. हम कुछ चीजों को आजमाना चाहते थे, लेकिन हमें यह स्वीकार करना होगा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन पारी खेली. लेकिन हम बड़ा स्कोर नहीं कर पाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.