hindi

दूसरे देश के खिलाड़ियों के दम पर नंबर 1 T-20 टीम बनी है इंग्लैंड, ऑलराउंडर से लेकर गेंदबाज तक है विदेशी

0 5

इंग्लैंड की टीम दुनिया की नंबर वन टी-20 टीम बनी हुई है. भारत को पहले टी20 मैच में भी इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट से हरा दिया. भले ही इंग्लैंड की टीम दुनिया की सबसे ताकतवर टीम हो. लेकिन इस टीम के सभी मैच विनर खिलाड़ी विदेशी हैं. टीम के 4 बड़े खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका जन्म इंग्लैंड में नहीं बल्कि दूसरे देशों में हुआ है.

भारतीय टीम की हार के बाद पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट किया और आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस को भारतीय टीम से बेहतर बताया. इस ट्वीट के जवाब में पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने भी इस बात की तरफ ध्यान दिलाया कि टीम के 4 खिलाड़ी तो विदेशी हैं, जिसकी वजह से टीम को जीत मिली है.

बता दें कि इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन पहले आयरलैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते थे. वहीं इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी वेस्टइंडीज के हैं. बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम की जान बने हुए हैं, जिनकी बदौलत ही इंग्लैंड पहली बार विश्व चैंपियन बनी. लेकिन उनका जन्म न्यूजीलैंड में हुआ है. टीम के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय साउथ अफ्रीका में जन्मे हैं. जबकि क्रिस जॉर्डन का जन्म बारबाडोस में हुआ था. वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज के रूप में क्रिकेट खेलते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.