hindi

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर वनडे और टेस्ट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

0 6

भारतीय टीम जब भी ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलती है तो रोमांच चरम पर पहुंच जाता है. दोनों टीमों के बीच अब तक ना जाने कितने मुकाबले खेले जा चुके हैं और ना जाने कितने रिकॉर्ड बनाए गए हैं. दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं. पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट और वनडे में शानदार रहा है.

ऑस्ट्रेलिया में ODI में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ही हैं. युवराज ने 22 साल 41 दिन की उम्र में ऑस्ट्रेलिया में वनडे क्रिकेट में शतक लगाया. जबकि टेस्ट क्रिकेट में यह कमाल सचिन तेंदुलकर ने किया. सचिन तेंदुलकर ने जब ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहला शतक लगाया था तो उस समय वह 18 साल 253 दिन के थे.

युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने वनडे करियर में 41 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 981 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो शतक और 4 अर्धशतक लगाए. वहीं सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 71 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 3077 रन बनाए. टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 39 मैचों में 3630 रन बनाए, जिसमें 11 शतक और 16 अर्धशतक भी शामिल हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.