hindi

जसप्रीत बुमराह नहीं, बल्कि ये गेंदबाज टी-20 विश्व कप में निभाएगा अहम रोल, VVS लक्ष्मण ने दिया बड़ा बयान

0 7

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप में अहम भूमिका निभाएंगे. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि टीम मैनेजमेंट को भुवी के वर्क लोड मैनेजमेंट को भी ध्यान में रखना होगा. बता दें कि भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड के विरुद्ध टी-20 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. वह लगभग डेढ़ साल से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले.

भुवनेश्वर कुमार को पिछले साल आईपीएल 2020 के दौरान जांघ की मांसपेशियों में चोट लगी थी, जिसके बाद वह पहले आईपीएल से और फिर ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए. स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में वीवीएस लक्ष्मण ने कहा- मुझे भुवनेश्वर कुमार के फिर से वापसी करने पर खुशी हो रही है. हमें उसका ख्याल रखना होगा. वह नवंबर में टी-20 विश्व कप में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं.

लक्ष्मण ने कहा कि बुमराह के अलावा भारतीय टीम में अगर कोई ऐसा गेंदबाज है जो नई गेंद से और डेथ ओवर में, दोनों में गेंदबाजी का अनुभव है तो वह सिर्फ भुवनेश्वर कुमार हैं. भुवनेश्वर कुमार अब तक 114 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 132 विकेट लिए हैं. उन्होंने 43 टी20 मैचों में 41 विकेट विकेट हासिल किए हैं. जबकि 21 टेस्ट में उन्होंने 63 विकेट ले चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.