hindi

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स की ब्रांड वैल्यू में आई गिरावट तो वहीं मुंबई इंडियंस बनी आईपीएल की सबसे मूल्यवान टीम

0 4

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन खराब रहा था, जिस वजह से इसकी ब्रांड वैल्यू में गिरावट आई है. आईपीएल 2021 में चेन्नई की टीम एक बार फिर से खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी. आईपीएल के 14वें सीजन से पहले डफ्स एंड फेल्प्स की वार्षिक IPL ब्रांड वैल्यूएशन की रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नई की ब्रांड वैल्यू में बहुत गिरावट हुई है. यह सब पिछले सीजन में उसके खराब प्रदर्शन के कारण हुआ है.

पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल 2020 में चेन्नई की टीम प्लेऑफ तक में जगह नहीं बना पाई थी. रिपोर्ट के मुताबिक सीएसके की ब्रांड वैल्यू में 16.5 फ़ीसदी तक की गिरावट हुई है. इस टीम की ब्रांड वैल्यू 732 करोड़ रुपए थी, जो अब घटकर 611 करोड़ रह गई है. कोलकाता नाइट राइडर्स की ब्रांड वैल्यू में भी कमी आई है. इसकी ब्रांड वैल्यू 629 करोड़ से घटकर 543 करोड़ हो गई है.

लेकिन मुंबई इंडियंस की ब्रांड वैल्यू बढ़ गई है. वह आईपीएल की सबसे मूल्यवान टीम है. इस टीम की ब्रांड वैल्यू में 5.9 फीसदी का इजाफा हुआ और अब इसकी वैल्यू 761 करोड़ रुपये है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से आईपीएल की ब्रांड वैल्यू में भी गिरावट आई है. स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी ना होने से आईपीएल की ब्रांड वैल्यू में 3.6 फ़ीसदी की गिरावट रही.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.