hindi

सौरव गांगुली ने जमकर की वीरेंद्र सहवाग की तारीफ, बोले- गावस्कर के बाद टेस्ट में उनके जैसा सलामी बल्लेबाज नहीं देखा

0 9

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की जमकर तारीफ की. ओपनिंग बैट्समैन के रूप में उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के योगदान को शानदार बताया. उन्होंने कहा- टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में सुनील गावस्कर का योगदान सबसे बड़ा है. लेकिन इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ही थे जिन्होंने ओपनिंग करते हुए कई मैच विनिंग पारियां खेली.

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने 1999 में पहला वनडे मैच खेला था जो पाकिस्तान के विरुद्ध खेला गया था. वीरेंद्र सहवाग सौरव गांगुली की कप्तानी में टेस्ट मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरते थे. सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू के दौरान वीरेंद्र सहवाग की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा- इंग्लैंड टूर के दौरान वह बेंच पर बैठा था. मैंने उसे ओपनिंग करने का ऑफर दिया. उसने कहा कि वह कभी ओपनिंग बैट्समैन बनकर मैदान में नहीं उतरा है. लेकिन बाद में जब उसने ओपनिंग करने का फैसला लिया और शानदार पारी खेली, तब मुझे लगा कि वह भारत के लिए ओपनिंग कर सकता है.

2004 में पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में सहवाग ने तिहरा शतक जड़कर इतिहास रच लिया था. सहवाग ने 364 गेंदों में 309 रन की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 38 चौके और 6 छक्के भी लगाए थे. वीरेंद्र सहवाग से पहले कोई भी क्रिकेटर टेस्ट में तिहरा शतक नहीं लगा पाया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.