hindi

IPL को अहमियत देने वाले खिलाड़ियों के पैसे काटे इंग्लैंड बोर्ड, इंग्लिश क्रिकेटर का विवादित बयान

0 5

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट ने विवादित बयान दिया है. उनका कहना है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को आईपीएल को तवज्जो देने वाले इंग्लिश क्रिकेटरों के पैसे काटने चाहिए. लेकिन ज्योफ्री बॉयकॉट अपने कॉलम में यह लिखना भूल गए कि आईपीएल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को अपने घरेलू क्रिकेट बोर्ड को वेतन का 10 फ़ीसदी हिस्सा देना होता है.

पिछले ही सप्ताह इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने यह कहा था कि आईपीएल में खेलने के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरी तरह से उपलब्ध रहेंगे. यानी आईपीएल के अंतिम चरण में पहुंचने वाली टीमों के इंग्लैंड के खिलाड़ी न्यूजीलैंड के विरुद्ध शुरुआती टेस्ट मैच खेलने को उपलब्ध नहीं हो पाएंगे.

डेली टेलीग्राफ में लिखे अपने कॉलम में बॉयकॉट ने लिखा- इन सभी खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए अपनी पहचान बनाई है और इसके लिए उन्हें अच्छी तरह से भुगतान किया जाता है. बॉयकॉट ने कहा- खिलाड़ी यह भूल जाते है कि अगर वे इंग्लैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो उन्हें आईपीएल में मौका नहीं मिलेगा. ऐसे में उन्हें इंग्लैंड के प्रति समर्पण दिखाना चाहिए और उसका कर्ज अदा करना चाहिए.

बॉयकॉट ने कहा- मैं उन्हें पैसे कमाने से नहीं रोकना चाहता. लेकिन उन्हें इंग्लैंड के मैचों की अनदेखी नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम का साथ छोड़कर छुट्टी पर जाना चाहते हैं तो उनके पैसे काटे जाने चाहिए. जब तक खिलाड़ी पूरी सीरीज के लिए उपलब्ध होने की पुष्टि ना करे तब तक उनका चयन नहीं होना चाहिए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.