hindi

इंग्लैंड के विरुद्ध T20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज, देखें विराट-रोहित का स्थान

0 13

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से पांच मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होने वाली है. इसके सभी मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. भारतीय टीम टेस्ट सीरीज की तरह ही T-20 सीरीज में भी जीत हासिल करना चाहेगी. लेकिन यह टीम इंडिया के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है. भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक खेले गए टी-20 मैचों की अगर बात करें तो सबको युवराज सिंह याद आते हैं, जिन्होंने 2007 के T-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के विरुद्ध मैच में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के जड़े थे. आज हम आपको इंग्लैंड के विरुद्ध T20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं.

युवराज सिंह

युवराज सिंह का नाम इस सूची में पहले नंबर पर आता है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 8 T-20 मैच खेले. इस दौरान युवराज सिंह ने 15 छक्के लगाए.

सुरेश रैना

सुरेश रैना का नाम इस सूची में दूसरे नंबर पर आता है. रैना इंग्लैंड के विरुद्ध 13 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 15 छक्के लगाए.

केएल राहुल

भारत के युवा बल्लेबाज केएल राहुल सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं, जो इंग्लैंड के विरुद्ध 6 T-20 मैच खेल चुके हैं और 10 छक्के लगा चुके हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा इस सूची में चौथे नंबर पर आते हैं जो इंग्लैंड के विरुद्ध आठ टी-20 मैचों में 8 छक्के लगा चुके हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली इस सूची में पांचवें नंबर पर आते हैं जो इंग्लैंड के विरुद्ध 12 टी-20 मैचों में 7 छक्के लगा चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.