hindi

185* रन की ताबड़तोड़ पारी खेल पृथ्वी शॉ ने तोड़ा विराट कोहली-धोनी का सालों पुराना रिकॉर्ड

0 25

विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ का बल्ला खूब चल रहा है. मंगलवार को खेले गए चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में पृथ्वी शॉ ने 185 रन की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई. यह इस टूर्नामेंट में पृथ्वी शॉ का तीसरा शतक है. इस मुकाबले में सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 284 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई की टीम ने 41.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर ही 285 रन बना लिए और मुकाबला जीत लिया.

मुंबई की टीम अब सेमीफाइनल में पहुंच गई है. बता दें कि पृथ्वी शॉ ने 185 रन की नाबाद पारी खेलकर विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का सालों पुराना रिकॉर्ड ही तोड़ दिया. पृथ्वी शॉ लिस्ट ए क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं.

पहले यह रिकॉर्ड धोनी के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2005 में श्रीलंका के विरुद्ध मैच में पीछा करते हुए 183 रन की नाबाद पारी खेली थी. वहीं विराट कोहली ने भी 2012 में पाकिस्तान के विरुद्ध लक्ष्य का पीछा करते हुए 183 रन बनाए थे. पृथ्वी शॉ ने इन दोनों को ही पीछे छोड़ दिया है. पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी में 21 चौके और 7 छक्के भी लगाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.