hindi

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में विराट कोहली और रोहित के निशाने पर होंगे दो बड़े रिकॉर्ड

0 7

भारतीय टीम 12 मार्च से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की T-20 सीरीज खेलने वाली है. भारतीय टीम टेस्ट सीरीज की तरह ही T20 सीरीज को भी अपने कब्जे में करना चाहेगी. T20 सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा के निशाने पर दो बड़े रिकॉर्ड होंगे. यह दोनों खिलाड़ी विश्व रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं.

विराट कोहली T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वह 85 टी-20 मैचों में 2928 रन बना चुके हैं. इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मैचों में अगर विराट 72 या उससे ज्यादा रन बनाते हैं तो वह टी20 क्रिकेट इतिहास में 3000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

रोहित के पास हिसाब बराबर करने का मौका

हाल ही में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी, जिसमें मार्टिन गुप्टिल ने 218 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 15 छक्के भी जड़े थे, जिसके साथ ही वह टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. मार्टिन गुप्टिल 139 छक्कों के साथ पहले नंबर पर है. जबकि रोहित शर्मा के 127 छक्के हैं और वह दूसरे नंबर पर है. लेकिन इंग्लैंड के विरुद्ध T20 सीरीज में रोहित शर्मा फिर से नंबर वन का स्थान हासिल कर सकते हैं. अगर रोहित 13 छक्के लगा देते हैं तो वह मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ देंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.