hindi

IND vs ENG: ऋषभ पंत की वजह से कौन होगा बाहर, केएल राहुल या शिखर धवन ?

0 18

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब T-20 सीरीज की तैयारियों में जुट गई है. दोनों टीमों के बीच 12 मार्च से टी-20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में सबसे बड़ी चुनौती सही प्लेइंग इलेवन का चुनाव करने की होगी. इंग्लैंड के विरुद्ध भारत की T20 टीम में 19 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. सीरीज के सभी मुकाबले एक ही स्टेडियम में खेले जाएंगे.

ऋषभ पंत ने पिछले कुछ मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है जिसके बाद उनके टीम में शामिल होने की संभावना कई गुना बढ़ गई है. इसका मतलब है कि केएल राहुल को नहीं खिलाया जाएगा, जो कुछ महीने पहले तक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे. फिलहाल रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ओपनर के रूप में काफी संतुलित है.

हाल ही में धवन ने दिल्ली के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में 150 के करीब रन बनाए. रोहित शर्मा तो निश्चित तौर पर खेलेंगे. ऐसे में टीम प्रबंधन राहुल को कहां फिट करेगी यह सबसे बड़ा सवाल है. तीसरे नंबर पर विराट कोहली उतरते हैं. पांचवें और छठे नंबर पर अगर पंत और हार्दिक पांड्या आते हैं तो फिर राहुल के लिए जगह कहां है. प्लेइंग इलेवन में केवल चौथा स्थान बचता है, जिसके लिए श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव में प्रतिस्पर्धा है. अगर राहुल को ओपनिंग का मौका मिलता है तो फिर ऐसे में धवन को बाहर बैठना पड़ेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.