hindi

इंग्लिश कप्तान भी हुए ऋषभ पंत के मुरीद, बोले- उन्हें खामोश रखना गेंदबाजों के लिए बहुत मुश्किल

0 9

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से हरा दिया. सीरीज में ऋषभ पंत का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा. ऋषभ पंत ने आखिरी टेस्ट मैच में शतक लगाया और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसी के साथ भारतीय टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बना ली. पंत ने सीरीज के कई अन्य मैचों में भी बड़ी पारियां खेली.

ऋषभ पंत की इस खूबी की वजह से इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट भी उनके मुरीद हो गए. रूट ने कहा कि पंत को खामोश रखना बहुत मुश्किल है. जिस अंदाज में वह बल्लेबाजी करते हैं, उसमें गेंदबाजों के लिए उन पर दबाव बनाना मुश्किल हो जाता है. उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच में जिस गेंदबाज के खिलाफ रिवर्स स्वीप शॉट खेला खेला था वह टेस्ट में 600 से ज्यादा विकेट ले चुका है. इससे ही उनकी काबिलियत का अंदाज़ा लगाया जा सकता है. यह वाकई पंत की काबिलियत है और उनके साहस का उदाहरण है.

जो रूट ने कहा- सीरीज में कई खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी की. लेकिन इस तरह की कंडीशंस में जिस तरह पंत ने खेला, उसने सीरीज में काफी बड़ा फर्क पैदा किया. एक वक्त हम चौथे टेस्ट में बने हुए थे. लेकिन पंत और वॉशिंगटन सुंदर के बीच हुई पार्टनरशिप ने हमारे लिए आगे की राह मुश्किल कर दी. हमें मैच पर पकड़ मजबूत करने के मौके मिले थे लेकिन हम इसमें नाकाम रहे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.