hindi

टेस्ट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज, देखें लिस्ट

0 441

टेस्ट क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी की असली परीक्षा होती है. टेस्ट क्रिकेट में हर खिलाड़ी के ऊपर बहुत ज्यादा दवाब होता है. बहुत कम बल्लेबाज ही ऐसे हैं जो टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक बल्लेबाजी कर पाते हैं. आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले तीन बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं.

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने कई सालों तक भारतीय टेस्ट टीम के लिए ओपनिंग की. सहवाग ने 2009 में श्रीलंका के विरुद्ध खेले गए एक टेस्ट मैच में 168 गेंदों में दोहरा शतक लगा दिया था. उन्होंने 254 गेंदों में 293 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. वीरेंद्र सहवाग टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं.

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जिन्होंने 2016 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध एक टेस्ट मैच में 163 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया था. उन्होंने 198 गेंदों में 258 रन की पारी खेली थी. उन्होंने अपनी पारी में 11 छक्के भी लगाए थे.

नाथन एस्टल

नाथन एस्टल ने 2002 में इंग्लैंड के विरुद्ध एक टेस्ट मैच में महज 153 गेंदों में ही दोहरा शतक जड़ दिया था. नाथन एस्टल ने उस मैच में 168 गेंदों में 222 रन की पारी खेली थी. वह मैच उनकी टीम ने 98 रन से जीता था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.