hindi

सुनील गावस्कर के टेस्ट डेब्यू के 50 साल हुए पूरे, BCCI ने किया सम्मानित और सचिन ने ट्वीट कर कही ये बात

0 8

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के लिए आज का दिन बहुत ही खास है. आज सुनील गावस्कर के टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू को 50 साल पूरे हो गए हैं. सुनील गावस्कर ने जब टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, उन्होंने अपनी पहली पारी में ही यह संकेत दे दिए थे कि आने वाले समय में उनका नाम क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. सुनील गावस्कर के टेस्ट डेब्यू के 50 साल पूरे होने पर भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी.

सचिन तेंदुलकर ने गावस्कर को तारीफ करते हुए लिखा- 50 साल पहले इस दिन उन्होंने क्रिकेट जगत में तूफान ला दिया था. अपनी डेब्यू सीरीज में उन्होंने 774 रन बनाए थे और जब हम सब बड़े हो रहे थे तो उन्हें अपना हीरो देखते थे. भारत ने वेस्टइंडीज में सीरीज जीती और फिर इंग्लैंड में. इसके बाद भारत में सभी के लिए इसके मायने अलग हो गए. एक युवा लड़के होने के नाते मुझे पता था कि मेरे पास वो इंसान है, जिसे देखकर मैं आगे बढ़ सकता हूं और उनकी तरह बनने की कोशिश कर सकता हूं. यह कभी नहीं बदला, वह मेरे हीरो रहे. मिस्टर गावस्कर, आपको इंटरनेशनल क्रिकेट के 50 साल मुबारक हो. 1971 की टीम के हर खिलाड़ी को 50वीं वर्षगांठ की बधाई. आप सभी ने हमें गर्व करने का मौका दिया और हमें रास्ता दिखाया.

इस खास मौके पर बीसीसीआई ने भी सुनील गावस्कर को सम्मानित किया. बीसीसीआई ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले के तीसरे दिन गावस्कर को सम्मानित किया और इसका एक वीडियो भी ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. बोर्ड सचिव जय शाह ने सुनील गावस्कर को एक मोमेंटो देकर उन्हें सम्मान दिया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.