hindi

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को मिली रोहित शर्मा से बल्लेबाजी सीखने की सलाह

0 10

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनका बल्ला नहीं चला. अब इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. विराट पिछले 1 साल से शतक लगाने को संघर्ष कर रहे हैं. वह इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए. हालांकि उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए. लेकिन ज्यादातर मौकों पर उनका बल्ला नहीं चला है.

विराट कोहली अपनी खराब फॉर्म को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं. चौथे टेस्ट मैच में भी विराट कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. विराट कोहली को पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी से सलाह मिली है कि उन्हें इस मामले में रोहित शर्मा से सुझाव लेने चाहिए. क्रिकबज से बातचीत में मनोज तिवारी ने कहा- यह सब को स्वीकार करना चाहिए कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज बेहद कठिन पिच पर खेला जा रहा है. पहले टेस्ट के पहले 2 दिन को छोड़ दे तो गेंद लगातार स्पिन कर रही है, घूम रही है. दोनों टीमें ज्यादा स्कोर नहीं कर पा रही. इसके पीछे की वजह यह है कि पिच बल्लेबाजी के लिए सही नहीं है.

विराट की बल्लेबाजी को लेकर मनोज तिवारी ने कहा- वह गेंदों को छोड़ रहे थे. उन्होंने गावस्कर का जिक्र करते हुए कहा- बल्लेबाजों को पिच पर कुछ वक्त बिताना चाहिए और कुछ गेंदों को हमेशा छोड़ना चाहिए और रोहित शर्मा ने वही कर दिखाया. मनोज तिवारी ने यह भी कहा कि जब आप दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज होते हैं तो आपको लगता है कि आप हर एक गेंद खेल सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. विराट कोहली को रोहित शर्मा से सुझाव लेना चाहिए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.