hindi

टेस्ट में रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 भारतीय, देखें लिस्ट

0 12

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज इंग्लैंड के विरुद्ध चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. ऋषभ पंत ने पहली पारी में रन चेज के दौरान 101 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के भी लगाए. आज के इस लेख में हम ऐसे ही भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जानेंगे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया है.

रन चेज करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय

रन चेज के मामले में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन तेंदुलकर ने 74 टेस्ट में रन चेज किया है, जहां उन्होंने 3 शतक और 7 अर्धशतक जमाते हुए 1625 रन बनाए हैं. टारगेट का पीछा करते हुए सबसे रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ हैं. द्रविड़ ने 64 टेस्ट में 1552 रन इस दौरान बनाए.

सुनील गावस्कर ने भारत के लिए रन चेज के दौरान 34 टेस्ट में बल्लेबाजी की है, जहां उन्होंने 1398 रन बनाए हैं. इस सूची में 1095 रनों के साथ वीवीएस लक्ष्मण चौथे पायदान पर मौजूद हैं. टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली लक्ष्य का पीछा करते समय सर्वाधिक रन बनाने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी हैं. भारत के लिए विराट कोहली रन चेज करते हुए 900 से ज्यादा रन बना चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.