hindi

IND vs ENG: विकेट के पीछे इतना शोर क्यों मचाते हैं ऋषभ पंत? रोहित शर्मा के पूछने पर मिला यह जवाब

0 5

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के चौथे और अंतिम मुकाबले के दूसरे दिन शानदार शतक लगाया और भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. पंत जब बल्लेबाजी करने उतरे थे, तब टीम इंडिया 80 रन पर अपने 4 विकेट गवां चुकी थी. उन्होंने ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर के साथ सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई. पंत की शानदार पारी की बदौलत ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड के ऊपर पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली.

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद रोहित ने पंत से काफी बात की. इस दौरान रोहित ने पंत से पूछा कि लोग कह रहे हैं कि वे स्टंप के पीछे इतना शोर क्यों मचाते हैं. इस सवाल के जवाब में दिल जीत लेने वाली बात कही. पंत ने कहा- मैं अपना गेम खेलना पसंद करता हूं. ऐसा करने से टीम में एनर्जी बनी रहती है. मैं चाहता हूं कि टीम की किसी तरीके से मदद हो जाए. बस यही दिमाग में चलता रहता है.

मैच के बाद पंत ने कहा- मेरे खेलने का अंदाज यही है कि मैं स्थिति के अनुसार खेलता हूं और गेंद देखने के बाद उसकी मेरिट पर उस पर प्रहार करता हूं. मैं अपना क्रिकेट खेलना चाहता हूं और टीम को जिताना चाहता हूं. अगर मेरी पारी से दर्शकों का मनोरंजन होता है तो मेरे लिए यह सबसे बड़ी खुशी है. रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी को लेकर पंत ने कहा- जब मैं और रोहित भाई खेल रहे थे तो हमारी योजना पार्टनरशिप बनाने की थी. कुछ देर जमने के बाद मैंने शॉट खेलने का फैसला किया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.