hindi

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में केवल 3 बल्लेबाजों ने एक ओवर में जड़े हैं 6 छक्के, क्या पता है आपको

0 14

क्रिकेट के खेल में कब क्या हो जाए है, कोई नहीं कह सकता. युवराज सिंह ने 2007 के टी-20 विश्व कप में 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के लगाए थे. तब किसी ने नहीं सोचा होगा, कि कोई इस रिकॉर्ड की बराबरी कर पाएगा. हालांकि 14 साल बाद युवराज सिंह के इस रिकॉर्ड की वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज कायरन पोलार्ड ने बराबरी कर ली है.

कायरन पोलार्ड ने श्रीलंका के विरुद्ध खेले गए टी-20 मैच में लगातार 6 गेंदों पर छह छक्के जड़ दिए. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक केवल 3 बल्लेबाज ही ऐसे हैं, जिन्होंने यह कमाल किया है.

हर्शल गिब्स

हर्शल गिब्स ने सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंदों में छह छक्के लगाने का कमाल किया था. लेकिन उन्होंने यह कमाल वनडे क्रिकेट में किया था. हर्शल गिब्स ने 16 मार्च 2007 को आईसीसी वनडे विश्व कप में नीदरलैंड के विरुद्ध खेले गए मैच में स्पिनर डान वान बूंगे के एक ओवर में लगातार छह छक्के जड़े थे.

युवराज सिंह

युवराज सिंह ने यह कमाल 2007 के टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए मैच में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में किया था और वह टी-20 विश्व कप में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने.

कायरन पोलार्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज कायरन पोलार्ड हैं, जिन्होंने 3 मार्च 2021 को श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय के एक ओवर में लगातार छह छक्के जड़े.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.